: vskjharkhand@gmail.com 9431162589 📠

एनालिसिस ऑफ सोशल इश्यू बाय विजुलाइजेशन पर एक दिवसीय कार्यशाला संपन्न

एनालिसिस ऑफ सोशल इश्यू बाय विजुलाइजेशन पर एक दिवसीय कार्यशाला संपन्नरांची, 18 जून :  “ एनालिसिस ऑफ सोशल इश्यू बाय विजुलाइजेशन ” विषय पर क दिवसीय कार्यशाला का आयोजन विश्व संवाद केंद्र झारखंड के द्वारा बुद्धा साइंस एंड टेक्निकल इंस्टीट्यूट, कोकर में आयोजित किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत मुख्य अतिथि एसबीआई के ब्रांच मैनेजर सौरभ कुमार के द्वारा दीप प्रज्वलित कर किया गया। उन्होंने कहा कि समाज के लोग विभिन्न समस्याओं से जूझ रहे। इनमें से कुछ समस्याएं ऐसी है जिसका समाधान सही जानकारी देकर किया जा सकता है।

कार्यशाला के मुख्य वक्ता भारत भूषण ने छात्रों को समाज से जुड़ी समस्याओं से अवगत कराया। कार्यशाला का मुख्य उद्देश्य विद्यालय, महाविद्यालय एवं विश्वविद्यालय के छात्रों को तकनीक का उपयोग कर समाज में  शिक्षा, राष्ट्र के प्रति प्रेम और महिलाओं के प्रति सम्मान जगाने हेतु  प्रशिक्षित करना है। प्रशिक्षित छात्र छात्राओं के द्वारा बनाए गए सकारात्मक विजुअल कंटेंट समाज को एक नई दिशा प्रदान करेगी। 

एनालिसिस ऑफ सोशल इश्यू बाय विजुलाइजेशन पर एक दिवसीय कार्यशाला संपन्नकार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के तौर पर अरुण कुमार ने कहा कि छात्र-छात्राएं मोबाइल एवं इंटरनेट का उपयोग कर ऐसे कंटेंट बना सकते हैं। आज बहुत से ऐसे प्लेटफार्म है जहां पर आप अपने कंटेंट को साझा कर समाज को एक नई दिशा दे सकते हैं।

कार्यक्रम में मुख्य रूप से राम लखन, मारवाड़ी, डोरंडा ,श्यामा प्रसाद मुखर्जी एवं विभिन्न विद्यालय के छात्रों ने भाग लिया। कार्यक्रम के अंत में बेहतर प्रदर्शन के लिए छात्र छात्रों को शील्ड एवं प्रमाण पत्र प्रदान किया गया।


Kindly visit for latest news 
: vskjharkhand@gmail.com 9431162589 📠 0651-2480502