: vskjharkhand@gmail.com 9431162589 📠

बलिदानियों के प्रति कृतज्ञता ज्ञापित करने का अवसर है अमृत महोत्सव – दत्तात्रेय होसबाले

बलिदानियों के प्रति कृतज्ञता ज्ञापित करने का अवसर है अमृत महोत्सव – दत्तात्रेय होसबालेरांची, 16 अगस्त  : भोपाल, स्वतंत्रता के अमृत महोत्सव का पर्व बलिदानी देशभक्तों के प्रति कृतज्ञता ज्ञापित करने का अवसर है। जिनके त्याग और बलिदान के कारण आज हम स्वतंत्र राष्ट्र के रूप में जागतिक समुदाय में यथोचित स्थान प्राप्त करने की दिशा में बढ़ रहे हैं। स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबोले ने रविवार को राजधानी भोपाल में स्थित अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के प्रांत कार्यालय में झंडावंदन कर समारोह को संबोधित किया।

उन्होंने कहा कि महर्षि अरविंद ने कहा था – भारत को जागना है। अपने लिए नहीं, बल्कि पूरी दुनिया के लिए और मानवता के लिए, उनकी यह घोषणा सत्य सिद्ध हुई। भारत की स्वतंत्रता विश्व के अन्य देशों के स्वतंत्रता सेनानियों के लिए प्रेरणा बन गई। भारत की स्वतंत्रता से प्रेरणा लेकर एक के बाद एक सभी उपनिवेश स्वतंत्र होते चले गए और ब्रिटेन का कभी न छिपने वाला सूर्य सदैव के लिए अस्त हो गया।

उन्होंने कहा लोकतंत्र की मजबूती के लिए, भारत के उत्थान के लिए और विश्व मानवता के उद्धार के लिए हम इस अमृत महोत्सव के शुभ अवसर पर अपने जीवन में कुछ करने और उसकी सफलता प्राप्त करने की अनुभूति प्राप्त करें। इस विचार को लेकर हम आजादी के इस पर्व को उत्साह के साथ मनाएं। साथ ही भारत की स्वतंत्रता के लिए जिन लोगों ने बलिदान दिए हैं, जिनके परिवार नष्ट हो गए, उनके बलिदान को भी हम ना भूलें। उनके प्रति हमारे मन में सदैव कृतज्ञता और धन्यवाद का भाव रहे। इस अवसर पर भोपाल महानगर के गणमान्य नागरिक एवं विशिष्ट जन उपस्थित रहे।


LATEST VIDEOS

: vskjharkhand@gmail.com 9431162589 📠 0651-2480502