: vskjharkhand@gmail.com 9431162589 📠

पर्दा प्रथा समाप्त हो सकती है, तो बुर्का प्रथा क्यों नहीं : नीरज दौनेरिया

मदरसों का गठन यदि इस्लामिक शिक्षा के लिए हुआ होता तो बजरंग दल इसका विरोध नहीं करता

पर्दा प्रथा समाप्त हो सकती है, तो बुर्का प्रथा क्यों नहीं : नीरज दौनेरियारांची, 06 अक्टूबर  : दिल्ली, हर मंच पर अपनी बेबाक राय के लिए मशहूर और बजरंग दल के राष्ट्रीय संयोजक नीरज दौनेरिया ने कहा है कि हिन्दू धर्म मे यदि प्रदा प्रथा को समाप्त किया जा सकता है तो बुर्का प्रथा को समाप्त क्यों नहीं किया जा सकता है ? विश्व हिंदू परिषद के दिल्ली स्थित मुख्यालय में हमारे विशेष संवाददाता से बात करते हुए उन्होंने अपनी राय व्यक्त की । धारा 370 हटने के बाद जम्मू कश्मीर के मसले पर बोलते हुए नीरज ने कहा कि जम्मू कश्मीर में हालात वर्तमान समय मे पहले की अपेक्षा काफी बेहतर है ऐसे कहें कि जमीन-आसमान का फर्क साफ दिखाई दे रहा है, जैसे दहशतगर्दी में भारी कमी, शिक्षा और रोजगार के प्रति नौजवानों के बढ़ते रुझान, भारत के किसी भी हिस्से से लोगो का आकर वहाँ बसना, तिरंगा यात्रा में वहाँ के लोगों का बढ़-चढ़कर हिस्सा लेना आने वाले सुखद समय का सूचक है । वर्तमान में लाल चौक और डल झील भारतीय शान तिरंगा से पटा पड़ा रहता है ।

गरबा महोत्सव में एक विशेष धर्म के लोगों पर पावंदी का समर्थन करते हुए नीरज ने कहा कि गरबा माँ जगदम्बा को मानने और पूजने वालों के लिए एक उत्सव है, जिसमे माताएँ-बहने नृत्य के साथ इस उत्सव को मनाती हैं । एक विशेष वर्ग के लोगों के जाने के पीछे का मुख्य कारण लव जिहाद को बढ़ाना और उनके प्रति गलत भावना से प्रेरित होता है । यदि वे सचमुच गरबा में सम्मिलित होना चाहतें है तो अपने मूल सनातन धर्म को अपनाए हमसब उनका गरबा महोत्सव में स्वागत करेंगे ।
भारत सरकार द्वारा पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया यानी पीएफआई के ऊपर 5 वर्ष का बैन लगाये जाने का समर्थन करते हुए नीरज ने कहा कि - विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल तो काफी समय से ये माँग कर रहे है कि पीएफआई एक देश विरोधी गतिविधियों को बढ़ाने वाला संघटन है और इसपर प्रतिबंध बहुत पहले लग जाना चाहिए था, लेकिन सरकार द्वारा उठाया गया कदम के बारे में यही कहा जा सकता है कि - " देर आये दुरुस्त आये "। जब देश का बटवारा धर्म आधारित था तो फिर एक विशेष धर्म के लोगों का भारत में रहने का क्या कारण था ? यह केवल एक इत्तिफाक नही बल्कि कांग्रेसी शासन की कुंठित मानसिकता का परिचायक था, जिसका मुख्य उद्देश्य भारत को अस्थिर करना और गजवा हिंद की स्थापना जैसी गंदी मानसिकता थी ।

कुछ विपक्षी दलों द्वारा पीएफआयी पर प्रतिबंध लगाने के बिरोध पर नीरज ने कहा कि देश विरोधी गतिविधियों का जारी रहना, सरकार के संरक्षण और सहायता के बिना संभव नहीं है; और विपक्षी पार्टियों की प्रतिक्रियाएं इस बात को और पुष्ठ करती है कि पीएफआई सहित अन्य देश विरोधी संघटनो को पालने का काम इनकी सरकारों ने किया है और आज भी जहाँ इनका शासन हैं वहाँ कर रही हैं ।

बजरंग दल की कार्यप्रणाली के संदर्भ के एक प्रश्न के जवाब में बोलते हुए नीरज ने कहा कि बजरंग दल का सूत्रवाक्य है - "सेवा, सुरक्षा, संस्कृति" और बजरंग दल इस सूत्रवाक्य के अनुसार ही अपनी कार्यप्रणाली बनाता है । हम मंदिरों के जीर्णोद्धार और उसमें सनातन ग्रंथो का अध्ययन-अध्यापन पर विशेष जोर देते रहें हैं, अभी हाल में सरकार ने स्वामी रामदेव जी के मार्गदर्शन में "भारतीय शिक्षा बोर्ड" का गठन किया है जिसका।मुख्य उद्देश्य संस्कृत और सनातन संस्कृति को बढ़ाना ही है । आजकल सुनने में भी आ रहा है कि भारतीय सिविल सर्विसेस में संस्कृत के माध्यम से बहुत सारे विद्यार्थी सफल हो रहें है, जो एक सुखद परिणाम का परिचायक है ।

मदरसों की शिक्षा के संदर्भ में पूछे गए एक प्रश्न कि मदरसों की शिक्षा भी तो अपने धर्म और उसके प्रचार-प्रसार का ही माध्यम है के जवाब में नीरज ने कहा कि मदरसों का गठन यदि इस्लामिक शिक्षा के लिए हुआ होता तो बजरंग दल इसका विरोध नहीं करता, लेकिन वर्तमान परिदृश्य में और सुरक्षा एजेंसियों के हवाले से जो बात सामने आ रही है उसमें मदरसों का मुख्य कार्य भारत बिरोधी एवं आतंकी संघटनो का समर्थन, हिन्दुओ के प्रति नफरत फैलाने का एक जरिया मात्र है । बजरंग दल का मानना है कि पीएफआई की तरह मदरसों पर भी प्रतिबंध लगना चाहिए ।
लव जेहाद से संबंधित प्रश्न के जवाब।में नीरज दौनेरिया ने कहा कि हमसब तमाम न्यूज़ चैनलों, समाचार पत्रों में पढ़ते होंगे कि कैसे अपनी पहचान छिपाकर हिन्दू बहन-बेटियों को अपने जाल में फसांकर उनके साथ किस-किस प्रकार की दरिंदगी की जाती है । सैकड़ों बहन-बेटियों की हत्या लव जेहाद की कुप्रथा और कुंठीत सोच का ही परिणाम है , जिसका बजरंग दल खुला बिरोध और प्रतिकार करने के लिए वचनबद्ध है ।

आशुतोष मणि तिवारी


Kindly visit for latest news 
: vskjharkhand@gmail.com 9431162589 📠 0651-2480502