: vskjharkhand@gmail.com 9431162589 📠

लव जिहाद और मतांतरण के विरुद्ध बने कठोर कानून : विहिप

लव जिहाद और मतांतरण के विरुद्ध बने कठोर कानून : विहिपरांची, 12 नवम्बर : देश में बढ़ रही लव जिहाद और मतान्तरण की घटनाओं को लेकर विश्व हिंदू परिषद चिंता जताई है। विहिप ने लव जिहाद और मतान्तरण के खिलाफ देश में कठोर कानून बनाए जाने की मांग दोहराई तथा समाज में शैक्षिक व आर्थिक स्तर उन्नत बनाने के लिए आत्मनिर्भर भारत अभियान की शुरूआत की है।

सोमवार को जयपुर प्रवास पर आए विश्व हिंदू परिषद के कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार ने कहा कि लव जिहाद का मुद्दा गंभीर हो गया है। पिछले दिनों हरियाणा के बल्लभगढ़ में एक छात्रा के अपहरण का प्रयास किया गया और विरोध करने पर गोली मार दी गई। अब तक झूठ बोलकर व धमकी देकर लव जिहाद की घटनाएं होती आई हैं, लेकिन अब मारने भी लगे हैं। घटनाएं सामने आते ही विहिप ने सरकार से बात की और सड़क पर भी प्रदर्शन किया। हरियाणा के प्रत्येक जिले में प्रदर्शन किए गए। हरियाणा, हिमाचल प्रदेश और कर्नाटक सरकार ने लालच देकर मतान्तरण और लव जिहाद के विरुद्ध मजबूत कानून बनाने की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि हमें समाज में आर्थिक व शैक्षिक स्तर को उन्नत बनाने के लिए मसीहा बनकर नहीं मित्र व सहयोगी बनकर जाना है।

प्रांत संयोजक मोहनलाल ने बताया कि कोरोना-काल में आर्थिक तंगी से जूझ रहे समाज को सहयोग करने की दृष्टि से भारत-भर में विश्व हिंदू परिषद ने आत्मनिर्भर भारत अभियान की शुरुआत की है। उन्होंने इसके अंतर्गत जयपुर महानगर स्थित सेवा बस्तियों में हो रहे कार्यक्रमों की जानकारी दी और बताया कि विश्व हिंदू परिषद ने 44 प्रांतों में अभियान के माध्यम से युवाओं को केंद्र सरकार की योजना में ऋण उपलब्ध कराया है।


Kindly visit for latest news 
: vskjharkhand@gmail.com 9431162589 📠 0651-2480502