: vskjharkhand@gmail.com 9431162589 📠

 “ साइबर सिक्योरिटी चैलेंजेज़ फॉर सोसायटी” पर प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन 

 “ साइबर सिक्योरिटी चैलेंजेज़ फॉर सोसायटी” पर  प्रशिक्षण  कार्यक्रम का आयोजन रांची, 28 अगस्त विश्व संवाद केंद्र झारखंड के तत्वाधान में एक दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम “साइबर सिक्योरिटी चैलेंजेज़ फॉर सोसायटी” का आयोजन जे.आई.आई.टी. एकेडमी खूंटी में किया गया। कार्यक्रम का उद्घाटन मुख्य अतिथि एसबीआई के ब्रांच मैनेजर सौरव कुमार  के द्वारा दीप प्रज्वलित कर किया गया। उन्होंने कहा कि आज की वर्तमान स्थिति में जहां एक ओर  डिजिटल ट्रांजैक्शन लोगों को सुविधा प्रदान कर रही है तो वहीं दूसरी ओर साइबर फ्रॉड के कारण लोगों को परेशानी भी हो रही है। फ्रॉड का मुख्य कारण है लोगों की जानकारी में कमी।

“ साइबर सिक्योरिटी चैलेंजेज़ फॉर सोसायटी” पर  प्रशिक्षण  कार्यक्रम का आयोजन इंफॉर्मेशन साइंटिस्ट भारत भूषण ने लोगों को बताया कि आज के समय में हर व्यक्ति के हाथ में मोबाइल है और हर मोबाइल में इंटरनेट एवं प्रत्येक मोबाइल बैंक अकाउंट से कनेक्टेड है। ऐसी स्थिति में प्रत्येक व्यक्ति को साइबर सिक्योरिटी के बारे में जानना अति आवश्यक हो गया है।  प्रशिक्षण के दौरान भारत भूषण ने लोगों को हैकिंग, वायरस, सूचना अधिनियम 2000 एवं साइबर फ्रॉड के बारे में  विस्तृत जानकारी दी । 

प्रशिक्षण के अंत में छात्रों को प्रमाण पत्र दिया गया। कार्यक्रम को सफल बनाने में मुख्य रूप से वीरेंद्र नाग, सावित्री कुमारी, छाया महतो, गणेश एवं बंसीधर लोहरा का सहयोग रहा।


LATEST VIDEOS

: vskjharkhand@gmail.com 9431162589 📠 0651-2480502