: vskjharkhand@gmail.com 9431162589 📠

 लेप्रोसी कॉलोनी में भिक्षुओं ने भी श्रीराम मंदिर के लिए निधि समर्पित की

 लेप्रोसी कॉलोनी में भिक्षुओं ने भी श्रीराम मंदिर के लिए निधि समर्पित कीरांची, 06 फरवरी : अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि पर भव्य मंदिर निर्माण के लिए देशभर में निधि समर्पण अभियान चल रहा है। प्रभु श्रीराम के प्रति आस्था व समर्पण की कोई सीमा नहीं है। राम सबको जोड़ने वाले हैं, इसलिए तो जब श्रीराम का धाम बनने जा रहा है, हर कोई अपने सामर्थ्य से अधिक योगदान दे रहा है….श्रीराम के प्रति आस्था व समर्पण का दर्शन करवाने वाली अनेक घटनाएं सामने आ रही हैं।

ऐसी ही एक घटना  रामगढ़ जिला मुख्यालय से भी सामने आई है। जिला मुख्यालय में स्थित लेप्रोसी कॉलोनी के भिखारियों ने भी 2425 रुपये की राशि एकत्रित कर श्रीराम के चरणों में समर्पित की है. इतना ही नहीं, इनसे प्रेरित होकर एक मुस्लिम युवक ने भी मंदिर निर्माण के लिए सहयोग राशि प्रदान की।

समर्पण निधि देने वाली लेप्रोसी कॉलोनी की महिला सरस्वती देवी ने बताया कि उनका गुजर-बसर भीख मांग कर और कचरा चुनकर होता है। जब श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए सहयोग की जानकारी मिली तो वे लोग स्वयं को नहीं रोक सके। भीख मांग कर जिंदगी चलाने वाले लेप्रोसी कॉलोनी निवासी जीतू महतो ने भी भगवान राम के प्रति आस्था और श्रद्धा प्रकट करते हुए मंदिर निर्माण के लिए एक हजार रुपये निधि समर्पित की।

इसी दौरान भगवान श्रीराम में आस्था को देखते हुए वहां से गुजर रहे एक मुस्लिम युवक गुलाब खान ने भी मंदिर निर्माण समिति को सहयोह राशि दी। निधि समर्पण अभियान के निमित्त रामगढ़ की लेप्रोसी कॉलोनी में गए समिति के सदस्यों और पदाधिकारियों ने बताया कि समाज का हर वर्ग राम मंदिर निर्माण में सहयोग कर रहा है. सभी भव्य राम मंदिर के सपने को साकार होते देखना चाहते हैं।


LATEST VIDEOS

------>

विश्व संवाद केंद्र, झारखण्ड

: vskjharkhand@gmail.com 9431162589 📠 0651-2480502